---विज्ञापन---

Dharmendra B’day: धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी संग रचाई थी शादी, पहली पत्नी ने कही थी ये बात

Dharmendra B’day: धर्मेंद्र (Dharmendra) को सिनेमा में ‘ही मैन’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया है। वहीं वो अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं।धर्मेंद्र जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चाओं में रहे, उतना ही वो अपनी पसर्नल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहें। […]

Dharmendra B'day
Dharmendra B'day

Dharmendra B’day: धर्मेंद्र (Dharmendra) को सिनेमा में ‘ही मैन’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया है। वहीं वो अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं।धर्मेंद्र जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चाओं में रहे, उतना ही वो अपनी पसर्नल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहें। धमेंद्र आज अपना 87 बर्थडे मना रहे हैं और आज इस स्पेशल डे पर हम आपको उनकी लव-स्टोरी के बारे में बताएंगे।

When Dharmendra saw Hema Malini for the first time and told Shashi Kapoor: 'Kudi badi changi hai' | Bollywood - Hindustan Times

पहली बार इस फिल्म में दिखे धर्मेंद्र 

धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक्टर की फिल्में पर्दे पर आती ही हिट हो जाती थी और उनके डांस करने का तरीका आज भी लोगों के जहन में बसा हुआ है। धर्मेंद्र पहली बार फिल्म ‘बॉयफ्रैंड’ में नजर आए थे जो साल 1961 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वो शोला और शमनम में दिखे और इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी जिसमें शोले, यादों की बारात, सीता और गीता, यमला-पगला-दीवाना जैसी फिल्में शामिल हैं।

और पढ़िएSharmila Tagore Birthday: जब शर्मिला को बिना बताए मंसूर अली खान पटौदी ने किया था शादी का ऐलान, एक अनोखी प्रेम कहानी

Dharmendra And Hema Malini Marriage - A Eternal Love Story

जब जितेंद्र से शादी करने जा रही थीं हेमा

धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) संग जुड़ा। कहा जाता है कि धर्मेंद्र के लिए हेमा मालिनी से शादी करना आसान नहीं था। एक समय था जब हेमा मालिनी बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) से शादी करने जा रही थी। जब परिवार के सदस्य हेमा और जितेंद्र की बात कर रहे थे, तब धर्मेंद्र ने हेमा से मिलने को कहा।

Dharmendra And Hema Malini Love Story On Their Wedding Anniversary - पहली पत्नी को तलाक न देना पड़े इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम अपनाकर की थी हेमा मालिनी से शादी, सेट पर हुआ

धर्मेंद्र ने रुकवाई हेमा की शादी

जीतेंद्र (Jeetendra)  ने तिरुपति मंदिर जाकर हेमा से शादी करने का फैसला किया लेकिन धर्मेंद्र तुरंत फ्लाइट पकड़कर तिरुपति मंदिर पहुंच गए और दोनों की शादी रुकवा दी। धर्मेंद्र की इस हरकत के बाद जितेंद्र ने शोभा (Shobha) संग शादी रचाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे बावजूद इसके उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की।

और पढ़िएKatrina Kaif Wedding Anniversary: पत्नी कटरीना के फोटोग्राफर बनें विक्की कौशल, पहली वेडिंग एनीवर्सरी होगी खास

Hema Malini celebrates her 74th Birthday with Dharmendra, shares adorable photos | Celebrities News – India TV

पहली पत्नी ने तलाक देने से किया था मना

धर्मेंद्र (Dharmendra) को लेकर कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था इसलिए धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर शादी की थी। धर्मेंद्र के दो बेटे और दो बेटियां हैं। पहली पत्नी से सनी देओल और बॉबी देओल और दूसरी से उनकी दो बेटियां हुई जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

First published on: Dec 08, 2022 09:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.