Ayushmann Khurrana B’day: इस फिल्म ने बदली किस्मत, ऐसे मिला ‘मल्टी टैलेंटेड स्टार’ का टैग

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से हैं। उन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है।

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से हैं। उन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। वो अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं और आज वो अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर सिनेमा जगत के सितारे और फैंस उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं। वहीं आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िएगौरी खान ने शेयर की बेटे आर्यन की फोटो, पिता शाहरुख ने कही दिल की बात

आयुष्मान खुराना का असली नाम

- विज्ञापन -

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ।  असली नाम निशांत खुराना है, हालांकि 3 साल की उम्र में उनके माता-पिता ने उनका नाम बदल दिया था। आयुष्मान की पढ़ाई पंजाब से ही हुई है। उन्होंने जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद आयुष्मान ने बतौर रेडियो जॉकी काम करना शुरु किया। इसी के साथ उन्होंने पांच साल थिएटर में भी काम किया।

छोटे पर्दे पर मिला काम करने का मौका

बतौर आरजे भी आयुष्मान को दर्शकों ने काफी पसंद किया और इसके बाद उन्हें छोटे पर्दे पर काम करने का मौका मिला। आयुष्मान खुराना ने इंडियाज गॉट टैलेंट को होस्ट किया जो कि उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। यहां से उनको बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। आयुष्मान खुराना सबसे पहले फिल्म ‘विकी डोनर’ में नजर आए। ये एक ऐसी फिल्म थी जिसकी कहानी पहले किसी फिल्म में नहीं देखने को मिली और ऐसा किरदार भी किसी ने नहीं निभाया था।

इस फिल्म से हुई बॉलीवुड में एंट्री

आयुष्मान की फिल्म ‘विकी डोनर’ सुपरहिट साबित हुई जिसे पर्दे पर लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला। इस फिल्म के बाद वो काफी फिल्मों में नजर आए और खुद की सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई। आयुष्मान फिल्म ‘नौटंकी साला’, ‘बेवकूफियां’ और ‘हवाईजादा’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए लेकिन फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ ने उनको उस मुकाम तक पहुंचाया जिसके लिए वो सिनेमा में आए।

ऐसे मिला ‘मल्टी टैलेंटिड स्टार’ का टैग

इसके बाद उन्होंने ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई दो’, ‘आर्टिकल 15’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली। इतना ही नहीं वो एक बेहदरीन सिंगर भी हैं और उन्होंने कई गाने भी गाए है जिसमें पानी दा, मोह मोह के धागे शामिल है। इसके बाद उन्हें ‘मल्टी टैलेंटेड स्टार’ का टैग मिला।

यहाँ पढ़िए इस ग्रैंड क्लब में होगा ऋचा चड्ढा-अली फजल का रिसेप्शन, फैंस का बज हाई

बचपन के प्यार को बनाया ‘हमसफर’

वहीं एक्टर की निजी जिंदगी की बात करें तो,  आयुष्मान की अपने बचपन के प्यार ‘ताहिरा कश्यप’ से शादी रचाई और उनके दो बच्चे है और अब उनके फैंस एक बार फिर उन्हें पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें, आयुष्मान की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं और वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी मुस्कुराहट लोगों का दिल जीत लेती है और यही वजह है कि वो एक बड़े स्टार हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

Don't miss

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी के खिलाफ एफआईआर, भाभी ने लगाए गंभीर आरोप

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी को हरियाणवी डांसिंग क्वीन...

Sid Kiara Wedding: मुकेश अंबानी के चार्टर प्लेन से जैसलमेर पहुंची कियारा आडवाणी, हजारों किलोमीटर से आया डेकोरेशन का सामान

Sid Kiara Wedding: बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अपनी शादी को लेकर टॉक ऑफ द टाउन बने हुए हैं। 6 फरवरी को...

Sidharth Malhotra Looks: आप भी अपने लुक को बनाना चाहते हैं खास, तो ‘Sidharth Malhotra’ के लुक्स से ले सकते हैं टिप्स

Sidharth Malhotra Looks: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के मौके पर सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी बहुत उत्साहित होते हैं। फरवरी का महीना...

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी के खिलाफ एफआईआर, भाभी ने लगाए गंभीर आरोप

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी को हरियाणवी डांसिंग क्वीन कहा जाता है। डांसर अपनी स्टेज परफॉर्मेंस से लेकर म्यूजिक वीडियो और इंस्टाग्राम पोस्ट से...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version