Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Ayushmann Khurrana B’day: इस फिल्म ने बदली किस्मत, ऐसे मिला ‘मल्टी टैलेंटेड स्टार’ का टैग

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से हैं। उन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है।

- Advertisement -

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से हैं। उन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। वो अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं और आज वो अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर सिनेमा जगत के सितारे और फैंस उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं। वहीं आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िएगौरी खान ने शेयर की बेटे आर्यन की फोटो, पिता शाहरुख ने कही दिल की बात

आयुष्मान खुराना का असली नाम

I Never Choose A Film Thinking How Much Conversation It Will Generate: Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ।  असली नाम निशांत खुराना है, हालांकि 3 साल की उम्र में उनके माता-पिता ने उनका नाम बदल दिया था। आयुष्मान की पढ़ाई पंजाब से ही हुई है। उन्होंने जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद आयुष्मान ने बतौर रेडियो जॉकी काम करना शुरु किया। इसी के साथ उन्होंने पांच साल थिएटर में भी काम किया।

छोटे पर्दे पर मिला काम करने का मौका

Drawn to unique content, scripts with heart and soul: Ayushmann Khurrana | Entertainment News | English Manorama

बतौर आरजे भी आयुष्मान को दर्शकों ने काफी पसंद किया और इसके बाद उन्हें छोटे पर्दे पर काम करने का मौका मिला। आयुष्मान खुराना ने इंडियाज गॉट टैलेंट को होस्ट किया जो कि उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। यहां से उनको बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। आयुष्मान खुराना सबसे पहले फिल्म ‘विकी डोनर’ में नजर आए। ये एक ऐसी फिल्म थी जिसकी कहानी पहले किसी फिल्म में नहीं देखने को मिली और ऐसा किरदार भी किसी ने नहीं निभाया था।

इस फिल्म से हुई बॉलीवुड में एंट्री

Ayushmann Khurrana appointed as Brand Ambassador of Bajaj Allianz Life

आयुष्मान की फिल्म ‘विकी डोनर’ सुपरहिट साबित हुई जिसे पर्दे पर लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला। इस फिल्म के बाद वो काफी फिल्मों में नजर आए और खुद की सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई। आयुष्मान फिल्म ‘नौटंकी साला’, ‘बेवकूफियां’ और ‘हवाईजादा’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए लेकिन फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ ने उनको उस मुकाम तक पहुंचाया जिसके लिए वो सिनेमा में आए।

ऐसे मिला ‘मल्टी टैलेंटिड स्टार’ का टैग

Ayushmann Khurrana's Box Office Success Decoded: How He Scored 7 Hits in a Row from Bareilly Ki Barfi to Bala

इसके बाद उन्होंने ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई दो’, ‘आर्टिकल 15’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली। इतना ही नहीं वो एक बेहदरीन सिंगर भी हैं और उन्होंने कई गाने भी गाए है जिसमें पानी दा, मोह मोह के धागे शामिल है। इसके बाद उन्हें ‘मल्टी टैलेंटेड स्टार’ का टैग मिला।

यहाँ पढ़िए इस ग्रैंड क्लब में होगा ऋचा चड्ढा-अली फजल का रिसेप्शन, फैंस का बज हाई

बचपन के प्यार को बनाया ‘हमसफर’

This is what Ayushmann Khurrana has to say on the 2nd anniversary of 'Andhadhun': Read on for details - OrissaPOST

वहीं एक्टर की निजी जिंदगी की बात करें तो,  आयुष्मान की अपने बचपन के प्यार ‘ताहिरा कश्यप’ से शादी रचाई और उनके दो बच्चे है और अब उनके फैंस एक बार फिर उन्हें पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें, आयुष्मान की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं और वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी मुस्कुराहट लोगों का दिल जीत लेती है और यही वजह है कि वो एक बड़े स्टार हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts