Sunday, September 25, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Asha Bhosle B’day: 10 साल की उम्र में आशा ताई ने गाया पहला गाना, इस फिल्म में की थी एक्टिंग

- Advertisement -

Asha Bhosle B’day: बॉलीवुड की दिग्गज गायिका आशा भोसले को कौन नहीं जानता, जिनकी आवाज का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। वहीं आशा भोसले आज अपना 89वां जन्मदिन (Asha Bhosle 89th Birthday) मना रही हैं और उनके इस खास दिन पर फिल्मी दुनिया के साथ-साथ तमाम सितारे उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। वहीं आशा के जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िएकमाल राशिद खान को विवादित ट्वीट के मामले में मिली जमानत

10 साल की उम्र में शुरू किया करियर

The HotFridayTalks

आशा भोसले का जन्म आज ही के दिन 1933 में महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव सांगली में हुआ। आशा भोसले ने 10 साल की उम्र में ही गाने गाना शुरु कर दिया था। उन्होंने पहला गाना साल 1943 में 10 साल की उम्र में मराठी फिल्म ‘माझा बाला’ में ‘चला चला नव बाला’ गाया। इसके बाद उनको बॉलीवुड में गाने का मौका मिला। साल 1948 में ‘हंसराज’ बहल की फिल्म चुनरिया का ‘सावन आया’ गाया था।

इस फिल्म में की थी एक्टिंग

Asha Bhosle: From underdog to queen of versatility

इतना ही नहींं साल 1997 में वो उस्ताद अली अकबर खान के साथ एक एल्बम में भी गाना गाया जिसके लिए उन्हें ‘ग्रेमी अवार्ड’ के लिए नामांकित की गईं। आशा ताई ने 1948 से हिंदी फिल्मों में गाना शुरु किया और उसके बाद उन्होंने कई भाषाओं में गीत गाए। इसी के साथ वो फिल्मों भी काम कर चुकी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, उन्होंने फिल्म ‘माई’ में एक्टिंग की थी।।

आशा ताई को मिले ये पुरस्कार

Asha Bhosle: Music Industry Nowadays Is Not Producing Good Music

आशा ताई को उनके गानों के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में 7 बेस्ट फीमेल प्लेबैक पुरस्कारों से नवाजा गया है। उन्हें 2 राष्ट्रीय फिल्म पुस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। आशा भोंसले को 2008 में उनको ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित किया जा चुका है। बता दें, आशा ताई ने 22 भाषाओं में 11 हजार से ज्यादा गाने गा कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है।

यहाँ पढ़िएदिल्ली में प्रमोशन कर लौटे रणबीर-आलिया, एक-दूजे का हाथ थामे आए नजर

विदेशों में है शानदार बिजनेस

Journey Of A Legend: Asha Bhosle — Buzzpedia

इतना ही नहीं ये भी कहा जाता है कि उनको कुकिंग का शौक हैं और तमात सितारे उनके हाथों का बना खाने के लिए उनके घर पहुंच जाते हैं और वो भी बड़ी ही खुशी से सभी को खाना खिलाती हैं। इसी के साथ उनके दुबई और कुवैत में रेस्टोरेंट भी है। इन रेस्टोरेंट में भारतीय खाना भी मिलता है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss