Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

AR Rahman On Remix Culture: एआर रहमान की नेहा कक्कड़ को दो टूक, रीमिक्स कल्चर को लेकर दिया ये बयान

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) पिछले काफी समय से अपने हालिया रिलीज हुए गाने 'ओ सजना' (O Sajna) के चलते खबरों में बनी हुई हैं। दरअसल ये गाना सिंगर फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) के सॉन्ग 'मैंने पायल है छनकाई' का रीमेक है। नेहा का ये रीमेक वर्जन फाल्गुनी पाठक को पसंद नहीं आया और वो सिंगर नेहा पर भड़क पड़ीं। अब इस लड़ाई और गानों के रीमिक्स कल्चर पर एआर रहमान ने भी अपना पक्ष रखा है और खुलकर बात की है।

- Advertisement -

AR Rahman On Remix Culture: नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) पिछले काफी समय से अपने हालिया रिलीज हुए गाने ‘ओ सजना’ (O Sajna) के चलते खबरों में बनी हुई हैं। दरअसल ये गाना सिंगर फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) के सॉन्ग ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमेक है। नेहा का ये रीमेक वर्जन फाल्गुनी पाठक को पसंद नहीं आया और वो सिंगर नेहा पर भड़क पड़ीं। अब इस लड़ाई और गानों के रीमिक्स कल्चर पर एआर रहमान ने भी अपना पक्ष रखा है और खुलकर बात की है।

यहाँ पढ़िए – Dekho Dekho Song Out: ‘गॉड फादर’ का नया गाना ‘देखो-देखो’ रिलीज, एक्शन मोड में दिखे मेगास्टार चिरंजीवी

दूसरों के काम को इज्जत देनी चाहिए- A. R. Rahman

एआर रहमान (A. R. Rahman) ने एक मीडिया इंटरव्यू में रीमिक्स कल्चर पर बात करते हुए कहा, ‘जितना ज्यादा मैं इसे (रीमिक्स कल्चर) देखता हूं, उतना ही ये विकृत होता है, कंपोजर की इंटेशन विकृत हो जाती है, लोग कहते हैं..मैंने इसे री-इमेजिन किया है, तुम कौन होते हो री-इमेजिन करने वाले? मैं हमेशा किसी और के काम को लेकर सावधान रहता हूं, आपको दूसरों के काम को इज्जत देनी चाहिए और मुझे लगता है ये ग्रे एरिया है, हमें इसे सुलझाने की जरूरत है’।

A.R. Rahman हैं रीमिक्स के खिलाफ

इंटरव्यू के दौरान एआर रहमान (A.R. Rahman) से पूछा गया कि डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर जब गायक से उनके गाने के म्यूजिक को रीमेक या रीमिक्स करने की अपील करते हैं, तो ऐसी सिचुएशन को कैसे फेस करना चाहिए? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हमारा तेलुगू म्यूजिक लॉन्च था और प्रोड्यूसर ने कहा, जो भी गाने आपने और मणिरत्नम ने फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ के लिए बनाए हैं वो फ्रेश साउंड करते हैं, क्योंकि इनकी डिजिटल मास्टरिंग हुई है, इसमें पहले से वो खूबी है और हर कोई उसे सराह रहा है, इसलिए अगर हमें ये करने की जरूरत है, तो हमें इसे रीक्रिएट करना होगा, बेशक लोग परमिशन लेते हैं लेकिन आप कुछ लेटेस्ट नहीं ले सकते और उसे दोबारा से रीमेक नहीं कर सकते, ये अजीब लगता है’।

यहाँ पढ़िए – Antara Srivastav Note: राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने अमिताभ बच्चन का किया शुक्रिया, कही दिल की बात

फाल्गुनी पाठक और नेहा कक्कड़ के बीच कोल्ड वॉर

‘ओ सजना’ गाने की रिलीज के बाद से ही फाल्गुनी पाठक और नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) का ये कोल्ड वॉर शुरू हुआ है, जिसमें बीते दिन सिंगर सोना मोहापात्रा (Sona Mohapatra) ने भी नेहा पर तंज कसा था। इतना ही नहीं नेहा कक्कड़ के गाने ‘ओ सजना’ की रिलीज के बाद से ही तमाम मीम्स बनाए जा रहे हैं। इन्हीं में से एक मीम को फाल्गुनी पाठक ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया था। इसमें फैन ने फाल्गुनी से नेहा कक्कड़ के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही थी। जिसके जवाब में फाल्गुनी ने कहा था,’काश मैं कर पाती लेकिन मेरे पास राइट्स नहीं हैं’।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts