--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Amitabh-Jaya Wedding Anniversary: मौत के पंजे से पति अमिताभ बच्चन को खींच लाई थी जया बच्चन, जानिए क्या था वो किस्सा

- Advertisement -

Amitabh-Jaya Wedding Anniversary: बॉलीवुड सदी का महानायक यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज अपनी शादी की 49वीं सालगिरह (Wedding Anniversary) मना रहे हैं। ये कपल सात जन्मों का सफर 49 साल पूरे कर चुका है और 50वें साल में कदम रख चुका है। ये सच है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन की कहानी किसी फिल्म के स्क्रिप्ट की तरह है।

टॉल, हैंडसम और बोलती आंखों वाले अमिताभ को सीधी-साधी और घरेलू दिखने वाली जया से ऐसा प्यार हुआ कि दोनों ने उम्र भर साथ निभाने का फैसला कर लिया। अमिताभ से शादी के बाद ने जया ने फिल्मों में काम करना कम कर दिया। तो वहीं अमिताभ के लिए जया इतनी लकी साबित हुईं कि तमाम बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ वो मेगा स्टारडम की राह पर चल पड़े।

 

और पढ़िए –  के के निधन के बाद ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है इमरान हाशमी का नाम?, जानें वजह

 

इस शादी में पति पत्नी के बीच वो का किस्सा भी आया लेकिन जया ने हर हाल में अपना मंगलसूत्र को बचाए रखा। एक ऐसा वक्त भी जया की जिंदगी में आया था जब लगा कि उनकी मांग का सिंदूर उजड़ जायेगा लेकिन जया मौत के पंजे से अपने पति को खींच लाई। डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था लेकिन जया की मन्नतों के आगे यमराज भी हार गए।

करीब 40 साल पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ ये भयंकर घटना घटी थी। मौत ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को करीब-करीब अपनी चपेट में ले लिया था। वो दिन था 26 जुलाई 1982। अमिताभ बच्चन बेंगलुरु में ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

फिल्म के एक फाइट सीक्वेंस में अमिताभ बच्चन फिल्म के विलेन पुनिस इस्सर से फाइट कर रहे थे, पुनित इस्सर को बिग बी के पेट में घूंसा मारना था। दुर्भाग्यवश वो घूंसा इतना तेज़ लगा कि बिग बी वहां स्टील की एक मेज से जा टकराए। इससे उनके पेट में गहरी चोट आई थी ।

ये चोट इतनी गहरी थी कि बिग बी के पेट की झिल्ली और आंत बुरी तरह से फट गई थी। इस घटना को याद करते हुए जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था । जब उन्हें कुली फिल्म के दौरान चोट आई थी और वो अस्पताल में थे तो उन्हें डॉक्टर ने आकर कहा था कि आप एक बार उनसे मिल ले। डॉक्टर ने ऐसा इसलिए जया को कहा था क्योंकि उन्हें लगा रहा था कि वो अमिताभ का अंतिम समय था ।

काफी समय से अमिताभ के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी, लेकिन जब जया बिग बी से मिलने आईसीयू रुम में पहुंची तो वहा कुछ ऐसा हुआ जिसे देख वो काफी हैरान थी। जया जैसे ही रुम दाखिल हुई तो बिग बी के पैर का अंगूठा हिला। अमिताभ के पैरों को हिलते देखा जया बोलीं आप एक बार फिर से चेक कीजिए। इसके बाद अमिताभ को एक इंजेक्शन दिया गया।

 

और पढ़िए –  Nargis Dutt Birth Anniversary: ऐसे शुरू हुई नरगिस-सुनील दत्त की लव-स्टोरी, फिल्मी सीन ने बदल दी थी जिंदगी

 

तब जाकर अमिताभ की सांसें वापस लौटीं और धीरे-धीरे वे रिकवर करने लगे। इस घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टर भी काफी हैरान हुए थे। इतना ही नहीं जया ने बताया था कि अस्पताल के आईसीयू में अमिताभ एडमिट थे । उसके साथ वाले कमरे में एक और व्यक्ति भर्ती था जिसकी मौत हो गई ।

एक्ट्रेस इस बात से काफी हैरान रह गई थी कि जो व्यक्ति दुनिया को अलविदा कहकर गया था उसके और अमिताभ के जन्म का दिन और साल एक ही था। इस घटना के बाद एक्ट्रेस ने मान लिया था कि ये भगवान का संकेत था और बिग बी को नया जीवन मिला।

अमिताभ जब अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे थे तब जया बच्चन ने मंदिर मंदिर जाकर उनके जीवन के लिए प्रार्थना की। मुबई के सिद्धिविनायक में नंगे पाव जाकर पति की जिंदगी मांगी थी। यही नहीं अमिताभ के लिए दुआ मांगने वो एक डॉन के गणपति पंडाल में भी गईं थीं। डॉन वरदा राजन माटुंगा में एक विशाल गणपति पंडाल का आयोजन करवाता था और जया वहां पूजा के लिए गईं थीं। कहा जाता है कि ये जया की पूजा और सेवा का ही असर था की अमिताभ को नई जिंदगी मिली थी।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें.

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss