Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Amitabh-Jaya Wedding Story: बिन शादी के लंदन घूमना चाहते थे अमिताभ और जया, पिता नहीं माने तो करनी पड़ी थी शादी

- Advertisement -

Amitabh-Jaya Wedding Story: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को आज बॉलीवुड के शहंशाह कहा जाता है लेकिन एक वक्त ये भी था कि जब उनके साथ कोई हीरोइन काम करने के लिए तैयार नहीं थी तब जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने उनका हाथ थामा था। फ्लॉप-हिट की परवार किए बगैर उन्होंने अमिताभ के साथ काम किया।

 

और पढ़िए –  KK Death Update: केके को सता रहा था किसी अनहोनी का डर, नहीं करना चाहते थे परफॉर्म

 

इसी के बीच इन सितारों ने फिल्म जंजीर साइन की और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म से दोनों हमेशा- हमेशा के लिए एक दूसरे के प्यार की जंजीर में बंध गए और आज इस कपल की शादी को पूरे 49 सफर बीत चुके हैं। 3 जून 1973 में अमिताभ ने जया बच्चन को अपनी अर्धांगिनी बनाया था। इनके सात फेरों के पीछे की कहानी भी बहुत दिलचस्प है।

 

और पढ़िए –  JAWAN Teaser Out: शाहरुख खान की फिल्म जवान का टीजर आउट, जख्मी हालत में नजर आया एक्टर

 

इस किस्से को खुद अमिताभ बच्चन ने शेयर किया था। अमिताभ ने कहा था,” हमने तय किया था कि जंजीर सफल हो जाएगी तो दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे। पिताजी ने पूछा तुम्हारे साथ कौन जा रही है ? जब बताया कि किसके साथ जा रहा हूं तो उन्होंने कहा कि पहले शादी करो फिर जाना … अगर नहीं की तो तुम लंदन नहीं जाओगे।’

जंजीर हिट होने की खुशी में अमिताभ और जया लंदन घूमने जाना चाहते थे और दोनों ने लंदन की टिकट भी बुक करवा ली थी। ऐसे में पिता हरिवंश राय बच्चन की बात मानते हुए अमिताभ ने पहले जया को पत्नी बनाने का फैसला किया। ये शादी बेहद सादे समारोह में हुई थी।

 

और पढ़िए –  Trailer: पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘शेरदिल द पीलीभीत सागा’ का दमदार ट्रेलर आउट, इस दिन होगी रिलीज

 

दो दिन के शॉर्ट नोटिस पर ये शादी इतनी गोपनीय ढंग से हुई कि इसकी खबर पड़ोसियों तक को भी कई दिनों बाद लगी। अमिताभ की बारात में हरिवंश राय बच्चन समेत केवल पांच लोग आए थे। बारातियों में फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से केवल गुलजार थे।

जया की ओर से उनके मम्मी पापा और बहनों के अलावा, असरानी और फरीदा जलाल बारात के स्वागत के लिए पहुंचे थे। अमिताभ ने जया के साथ सात फेरे लिए और शादी के अगले ही दिन जया और अमिताभ तीन सप्ताह के लिए लंदन रवाना हो गए।

 

और पढ़िए –  Dirty Little Secret Teaser: नोरा फतेही बताएंगी ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’, हॉट अंदाज में दिखेगा जलवा

 

 

ये तस्वीर उनके लंदन यात्रा की है। आपको बता दें कि शादी से पहले अभिताभ और जया ने करीब 4 साल तक डेटिंग की थी । ये प्रेम कहानी पुणे से शुरू हुई थी। वहीं जया बच्चन ने अमिताभ को पहली बार देखा था, तब जया ने अपने दोस्तों से कहा था कि ये लड़का बहुत हटकर है। जया भादुड़ी का अमिताभ से पहला परिचय फिल्म गुड्डी के सेट पर हुआ था।

 

और पढ़िए –  Nargis Dutt Birth Anniversary: ऐसे शुरू हुई नरगिस-सुनील दत्त की लव-स्टोरी, फिल्मी सीन ने बदल दी थी जिंदगी

 

फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई मुलाकात के बाद जया और अमिताभ अच्छे दोस्त बन गए। इस फिल्म में पहले हीरो अमिताभ ही थे । जया भादुड़ी का अमिताभ से पहला परिचय फिल्म गुड्डी के सेट पर हुआ था। जया अपनी पहली ही फिल्म गुड्डी से पॉपुलर हो गईं….लेकिन अमिताभ को अब तक नाम और पहचान नहीं मिली थी।

 

और पढ़िए –  के के निधन के बाद ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है इमरान हाशमी का नाम?, जानें वजह

 

अमिताभ उस दौरान 17 फ्ल़ॉप दे चुके थे। प्रकाश मेहरा जब जंजीर का ऑफर लेकर जया के पास गए तो उन्होंने कुछ देर सोचा और फिर फौरन तैयार हो गई। जंजीर सुपर हिट रही और अमिताभ एंग्री यंग मैन बन गए। उसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक उनकी फिल्में हिट होती रहीं।

शादी के बाद जया ने घर परिवार संभालते हुए बहुत कम फिल्में की और अमिताभ महानायक बनने की ओर अग्रसर हो गए। हर अच्छे और बुरे वक्त पर जया अमिताभ के लिए पिलर बनकर खड़ी रही है। जया और अमिताभ साथ-साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं इनमें – ‘शोले’, ‘मिली’, ‘गुड्डी’ और ‘सिलसिला’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें.

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts