Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने राकेश कुमार के लिए लिखा ब्लॉग, अंतिम संस्कार में नहीं हो पाए थे शामिल

फिल्ममेकर राकेश कुमार ने हाल में दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के तमाम सितारे शिरकत करते देखे गए। हालांकि बिग बी उनके अंतिम संस्कार में नहीं शामिल हो पाए और अब पोस्ट कर इसके पीछे की वजह का खुलासा करते देखे गए हैं।

- Advertisement -

Amitabh bachchan on Rakesh’s death: फिल्म डायरेक्टर राकेश कुमार (Rakesh Kumar) का 10 नवंबर को निधन हो गया। वह बहुत समय से कैंसर से पीड़ित चल रहे थे जिसके कारण 81 साल की उम्र में वह दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन से बॉलीवुड के कई स्टार्स को झटका लगा है लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा दुख उनके मित्र अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को हुआ है जिन्होंने अपने करियर का काफी अच्छा समय राकेश कुमार के साथ बिताया है। उनके निधन के बाद रविवार को प्रार्थना रखी गई थी जहां बॉलीवुड के काफी सितारे नजर आए लेकिन अमिताभ बच्चन वहां नहीं पहुंचे। राकेश की अंतिम प्रार्थना में शामिल ना हो पाने पर अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट कर कारण बताया है। अपने पोस्ट में अमिताभ काफी भावुक होते नजर आ रहे हैं।

और पढ़िएPriyanka Chopra: मिथुन चक्रवर्ती के गाने पर दिल खोलकर झूमीं प्रियंका चोपड़ा, इंटरनेट पर छाया वीडियो

अमिताभ ने राकेश के लिए लिखा भावुक पोस्ट

अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माता को याद करते हुए अपने ब्लॉग पर एक भावुक नोट लिखा है। उन्होंने इसमें यह भी बताया है कि वह राकेश कुमार के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल नहीं हो पाए। ब्लॉग में बिग बी ने लिखा, ‘एक और दुख भर दिया, एक और साथी हमें छोड़कर चला गया। राकेश कुमार फिल्म जंजीर में प्रकाश मेहरा के पहले असिस्टेंट डायरेक्टर थे। फिर वह अपनी दूसरी फिल्म के लिए इंडिपेंडेंट रहे। उन्होंने हेरा फेरी,खून पसीना,मिस्टर नटवरलाल जैसी फिल्में बनाईं। वह सेट के अलावा तमाम इवेंट्स और होली में शामिल होते थे। एक के बाद एक सब चले गए लेकिन राकेश कुमार जैसे कुछ लोग अपनी छाप छोड़ जाते हैं, जिसे भुला पाना मुश्किल होता है।’

हंसी-मजाक कर गुजारते थे वक्त

इसके अलावा अमिताभ ने आगे लिखा,’स्क्रीन प्ले और डायरेक्शन की उनकी समझ,उनका लेखन और कुछ समय में ही एग्जीक्यूशन,फिल्म नट्टू और फिल्म याराना के दौरान लोकेशन पर मौज-मस्ती…उनका अपने काम में पूरा विश्वास… और जिस तरह से वह हमें ऑड दिनों पर काम और शूटिंग से छुटकारा दे देते थे ताकि हम आराम कर सकें, यहां-वहां घूम सके और अनकोन्टरोलेबल हंसी की कंपनी के साथ रह सकें।’ अपने नोट में अमिताभ ने डायरेक्टर राकेश के साथ बिताए समय को खुलकर याद किया है।

एक्टर अपने मित्र को नहीं कह पा रहे अलविदा

अपने नोट में आगे अमिताभ बच्चन ने राकेश के अंतिम संस्कार में ना शामिल हो पाने का कारण बताते हुए लिखा, ‘वह बहुत ही खुशमिजाज और दयालु हृदय वाले इंसान थे, जो अपने साथ काम करने वाले कलाकारों को किसी भी तरह की समस्या में उनके साथ खड़े रहते थे। मैं उनके अंतिम संस्कार में जाने से हिचकिचाउंगा,क्योंकि मैं राकेश कुमार को इस तरह से नहीं देख पाऊंगा। आपने अपनी कहानी के आइडिया और फिल्म से हम जैसे कई लोगों को खास बनाया है। राकेश आप हमेशा याद आएंगे।’ अमिताभ, राकेश के बहुत करीबी दोस्त रहे हैं और उनके इस तरह निधन हो जाने से अमिताभ को बड़ा झटका लगा है।

और पढ़िएSalaam Venky Trailer: काजोल ने जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहे बेटे को यूं दिया हौंसला, इमोशनल कर देगा ‘सलाम वेंकी’ का ट्रेलर

अमिताभ-राकेश ने दिए जबरदस्त हिट्स

अमिताभ बच्चन अपने करियर के शुरुआत से ही राकेश कुमार के साथ रहे थे। उन्होंने अपने करियर की कई बेस्ट फिल्में राकेश के साथ की हैं। राकेश और अमिताभ ने साथ में ‘याराना’,’दो और दो पांच’ और ‘खून पसीना’ जैसी कई हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। राकेश कुमार 1980 के दशक के काफी अच्छे डायरेक्टर रहे हैं। उनका नाम उस समय इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशकों में गिना जाता था। अमिताभ के साथ राकेश की दोस्ती काफी अटूट रही। वह हर समय एक दूसरे के लिए मौजूद रहते थे। यहां तक की अमिताभ उनकी फिल्मों में अपने छोटे से शॉट के लिए भी कभी मना नहीं करते थे, दोनों की दोस्ती राकेश के आखिरी व्यक्त तक काफी अच्छी रही। ऐसे में राकेश के निधन पर बिग बी बहुत उदास हो गए हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts