Aishwarya Rai Bachchan Birthday: जब ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में विश्व सुंदरी के लिए 10 मिनट तक बजी थी तालियां, जानें कैसी बनी बॉलीवुड की क्वीन

जब भी विश्व सिदुंरियो की बात आती है तो सबसे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन का ही नाम लिया जाता है। उनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी हैं।

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम पूरी दुनिया में छाया हुआ है। जब भी विश्व सुंदरियों की बात आती है तो सबसे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन का ही नाम लिया जाता है। उनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन जहां भी जाती हैं छा जाती हैं। वहीं आज एक्ट्रेस अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ बातें।

मंगलौर में हुआ विश्व सुंदरी का जन्म

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का जन्म कर्नाटक के मंगलौर में 1 नवंबर 1973 को हुआ। वो बचपन से ही पढ़ने में तेज रही और उन्होंने आर्किटेक्ट बनना का सपना देखा लेकिन कहते हैं ना जो किस्मत को मंजूर होता है, वहीं होता है। कहा जाता है कि कॉलेज के दौरान उनको देखने के लिए लड़कों की लाइनें लग जाती हैं और उनकी एक टीजर ने उन्हें कहा था कि वो बहुत सुंदर हैं मॉडलिंग करें और उन्होंने अपनी टीजर की बात मान ली।

1994 में पहना विश्व सुंदरी का ताज

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) पढ़ाई के दौरान की मॉडलिंग शुरु की। 1991 में उन्होंने इंटरनेशन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता। फिर 1993 में वो आमिर खान के साथ एक ऐड में नजर आईं। इसके बाग 1994 में वो मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सैकंड रनरअप रहीं और इसी साल उन्होंने विश्व सुंदरी का ताज पहना। इस ताज से उनकी किस्मत बदल दी। ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम और उनकी खूबसूरती की चर्चा गली-गली में होने लगी।

पहली बार इस फिल्म में आई नजर

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) पहली बार मरिणरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ में नजर आई जो कि साल 1997 में रिलीज हुई थी जो कि साउथ की हिट फिल्मों में शामिल थी। इसके बाद वो उनको बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा में ‘और प्यार हो गया’ में नजर आऊ जिसमें उनके साथ बॉबी देओल थे। ऐश्वर्या राय बच्चन को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।

इस फिल्म से रातों-रात बनी बॉलीवुड की क्वीन

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) इसके बाद उनको संजय लीला भंसाली ने कास्ट किया। वो ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नजर आई जिसे आज भी पसंद किया जाता है। ये फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ सलमान खान नजर आए थे और पर्दे पर दोनों की जोड़ी ने तहलका मचा दिया था। इस फिल्म की जितनी तारीफ की जाए कम है। इस फिल्म की कहानी, गाने और एक-एक सीन सुपरहिट साबित हुआ।

यहाँ पढ़िए – Anushka Sharma: विराट कोहली के कमरे का वीडियो वायरल, गुस्से से लाल हुईं अनुष्का शर्मा

सिनेमा में दी ये सुपरहिट फिल्में 

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) इसके बाद ‘देवदास’ में नजर आई। उनके पारो के किरदार ने पर्दे पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित दिखीं। इस फिल्म के डायलॉग भी खूब हिट हुए। इसके बाद उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘और प्यार हो गया’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’  जोश, ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘मोहब्‍बतें’, ‘दिल का रिश्‍ता’, ‘खाकी’,’उमराव जान’, ‘धूम 2’, ‘गुरू’, ‘जोधा अकबर’, ‘सरकार राज’ और ‘पोनियिन सेलवन -1’ शामिल है।

कांस में बिखेरा जलवा

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) अपने फैशन को लेकर भी छाई रहती हैं, उन्होंने कांस फिल्म फेस्टिवल भी जलवा बिखेरा है। कहा जाता है कि जब वो पहली बार पीली साड़ी पहन कर कांस में गई थी तब उन्हें देखकर लोगों ने लगभग 10 मिनट तक तालियां बजाई थी। वहीं उन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं वो आज कई ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

यहाँ पढ़िए – Katrina Kaif: कटरीना कैफ ने पति विक्की कौशल का बोला डायलॉग, जमकर बजी तालियां

इस सितारों संग जुड़ा नाम, रचाई शादी

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की पर्सनल लाइफ भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। एक्ट्रेस मॉडलिंग से पहले राजीव मूलचंदानी संग रिश्ते में रही लेकिन दोनों अलग हो गए। इसके बाद उनका नाम सलमान खान से जुड़ा और इन दिनों की लव-स्टोरी किसी से भी छिपी नहीं है। इसके बाद एक्ट्रेस का नाम बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय के साथ लिया जाने लगा जिसके बाद उनके ऐश्वर्या राय बच्चन ने दूरियां बना ली और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन से शादी रचाई जिनकी एक बेटी आराध्या है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें  

Don't miss

Good News: राहुल राज सिंह बने पिता, बेटी का रखा यूनीक नाम

Good News: राहुल राज सिंह एक टेलीविजन एक्टर हैं,...

Pooja Hegde Post: पूजा हेगड़े ने भाई की शादी में बांधा समां, शेयर की झलकियां

Pooja Hegde Post: पूजा हेगड़े साउथ की सुपरहिट एक्ट्रेस...

Good News: राहुल राज सिंह बने पिता, बेटी का रखा यूनीक नाम

Good News: राहुल राज सिंह एक टेलीविजन एक्टर हैं, जिन्होंने सीरियल 'माता की चौकी' से सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल की है। एक्टर ने साल...

Aisha Sharma Pole Dance: आयशा शर्मा का बोल्ड ‘पोल डांस’, फैंस दीवाने

Aisha Sharma Pole Dance: नेहा शर्मा की बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा शर्मा (Aisha Sharma) भले ही इन दिनों बड़े पर्दे से दूर हैं...

Kriti Sanon Spotted: उर्फी जावेद की राह पर कृति सेनन, वीडियो देख भड़के फैंस

Kriti Sanon Spotted: कृति सेनन एक के बाद एक फिल्मों में नजर आकर लाइमलाइट बटोरती देखी जा रही हैं। एक्ट्रेस इन दिनों अपनी अपकमिंग...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version