---विज्ञापन---

Slumdog Millionaire: अनिल कपूर से पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी ‘स्लमडॉग मिलेनियर’

Slumdog Millionaire: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) इंडस्ट्री के टॉप एक्टर हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड लेवल पर शाहरुख खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। देश से बाहर भी उनकी पॉपुलारिटी में कोई कमी नहीं है। कई फिल्में रिजेक्ट कर चुके हैं किंग खान (Slumdog Millionaire) बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड […]

Slumdog Millionaire: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) इंडस्ट्री के टॉप एक्टर हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड लेवल पर शाहरुख खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। देश से बाहर भी उनकी पॉपुलारिटी में कोई कमी नहीं है।

कई फिल्में रिजेक्ट कर चुके हैं किंग खान (Slumdog Millionaire)

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक शाहरुख खान को अपनी फिल्मों में अप्रोच कर चुका है लेकिन किंग खान बेहद ही चुनिंदा फिल्में करते हैं। इसके चलते उन्होंने कई फिल्मों के अप्रोच को मना किया है। इस लिस्ट में एक बेहद ही फेमस फिल्म का नाम भी जुड़ चुका है। अब तक कई फिल्मों के नाम सामने आ चुके हैं जिन्हें  ‘किंग खान’ रिजेक्ट कर चुके हैं। इस लिस्ट में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड का नाम भी जुड़ चुका है।

स्लमडॉग मिलेनियर हुई थी ऑफर

हॉलीवुड के फेमस फिल्म डायरेक्टर डैनी बॉयल को कौन नहीं जानता। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब डैनी बॉयल ने स्लमडॉग मिलेनियर बनाने का फैसला किया था तो ‘प्रेम कुमार’ के रोल में डायरेक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को ही कास्ट करना चाहते थे। सूत्रों की मानें तो डैनी बॉयल फिल्म का ऑफर लेकर शाहरुख के पास भी गए। हालांकि शाहरुख खान ने पर्सनल रीजन्स की वजह से ऑस्कर विनिंग ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के लिए मना कर दिया। इसके बाद ही डायरेक्टर ने इस रोल के लिए फेमस एक्टर अनिल कपूर को ये रोल ऑफर किया था। अनिल कपूर को अपने रोल में दम दिखाई दिया और उन्होंने इसके लिए हां कर दी।

ऑस्कर में भी हुई थी तारीफ

इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड लेवल पर काफी पॉपुलारिटी हासिल की थी। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में इस फिल्म का डंका बजा था। यहीं नहीं दुनिया के सबसे बड़े इटरटेनमेंट अवॉर्ड ऑस्कर में भी इस फिल्म ने झंडे गाड़ दिए थे। इस फिल्म की स्टारकास्ट को भी काफी ज्यादा पॉपुलारिटी मिली थी।

First published on: May 10, 2023 05:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.