TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

कभी चॉल में गुजारा था बचपन, आज बना हिंदी सिनेमा का सरताज, सलमान समेत आलिया को बना डाला सुपरस्टार

Sanjay Leela Bhansali Birthday: संजय लीला भंसाली आज यानी 24 फरवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। रोचक है उनकी लाइफ....

Sanjay Leela Bhansali Birthday: संजय लीला भंसाली का नाम हिंदी सिनेमा के दिग्गज के फिल्ममेकर में शुमार है। 24 फरवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड में उन्होंने अपनी फिल्मों से खास पहचान बनाई है और कई स्टार्स को इंडस्ट्री में सुपरस्टार बनाया है। मगर उनका बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा है, आज उनके बर्थडे पर हम आपको उनके स्ट्रगल के बारे में बताने जा रहे हैं। कहां हुआ भंसाली का जन्म साउथ बॉम्बे के रहने वाले संजय लीला भंसाली का जन्म 24 फरवरी 1963 को पैदा हुए थे। गुजराती जैन परिवार में जन्मे भंसाली के पिता का नाम नवीन भंसाली और मां का नाम लीला भंसाली है। संजय अपनी मां के बेहद करीब थे, इसलिए उन्होंने नाम के पीछे भी पिता के सरनेम से पहले मां का नाम लगाया हुआ है। वैसे उनकी एक बहन भी है जिसका नाम बेला भंसाली है।

चॉल में बीता बचपन

एक पुराने इंटरव्यू में भंसाली ने बताया था कि उनका पूरा परिवार चॉल में रहता था। एक छोटे से कमरे में वो लोग एक साथ रहते थे, इतना ही नहीं वहां पर कभी चूहा तो कभी कॉकरोच उनके ऊपर से निकल जाया करते थे। गरीबी में बचपन गुजराने वाले संजय ने बताया था कि उस घर से उन सभी की काफी सारी यादें जुड़ी हुई हैं। उनकी मां उस एक कमरे के घर में अपने बच्चों पर खूब प्यार लुटाती थी। उनकी मां को डांस का बहुत शौक था, इसलिए वो कभी-कभी वक्त निकालकर रेडियो चलाकर नाचती थी।

यह भी पढ़ें: पहले ही दिन आर्टिकल 370 ने तोड़ा द कश्मीर फाइल्स का रिकॉर्ड, ‘क्रैक’ ने भी कमाए इतने करोड़

साड़ी में लगाया फॉल

https://www.instagram.com/p/CykgVeVoOdP/ आज भले ही संजय लीला भंसाली इंडस्ट्री के सबसे बड़े डायरेक्टर और राइटर बन गए हैं। मगर एक समय ऐसा भी था, जब वो अपना गुजारा चलाने के लिए साड़ी में फॉल लगाने जैसा काम भी किया करते थे। कभी 4 तो कभी 12 साड़ियों में फॉल लगाते थे, ताकि उनसे मिलने वाले पैसों से वो अपना गुजारा कर सके।

संजय ने बनाया सुपरस्टार्स 

सलमान खान-ऐश्वर्या राय समेत रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह जैसे एक्टर्स को भंसाली ने अपनी फिल्मों से आज इंडस्ट्री का बड़ा सुपरस्टार बनाया है। हम दिल दे चुके सनम, पद्मावत, गोलियो की रासलीला-रामलीला, सांवरिया, देवदास जैसी फिल्मों से इंडस्ट्री में खास पहचान दिलाई है। आज बॉलीवुड का हर नया-पुराना एक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने का सपना देखता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.