TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Dilip Joshi Birthday: ‘जेठालाल’ बनने से पहले इन फिल्मों में नजर आ चुके हैं दिलीप जोशी

Dilip Joshi Birthday: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम जेठालाल (Jethalal Gada) यानि दिलीप जोशी आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जो एक फैन होने के नाते आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। ऐसे हासिल […]

Dilip Joshi Birthday: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम जेठालाल (Jethalal Gada) यानि दिलीप जोशी आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जो एक फैन होने के नाते आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

ऐसे हासिल की पॉपुलारिटी (Dilip Joshi Birthday)

दिलीप जोशी आज टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुके हैं। आज हर बच्चे की जुबान पर उनका नाम है, वजह- उनका बेहद ही फेमस कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah). इस सीरियल के पहले शायद ही लोग उनका नाम अच्छे से जानते हों लेकिन इस सीरियल को करने के दौरान ही उनकी पॉपुलारिटी आसमान छूने लगी। हालांकि हमेशा से ऐसा नहीं था। औरों की तरह ही दिलीप जोशी ने भी अपने स्ट्रगल टाइम में बहुत सारी दिक्कतों का सामना किया है। खुद एक चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने कई तरह के काम किए हैं जिसमें ट्रैवल एंजसी का नाम भी शामिल है।

ट्रेवल एजेंसी में किया काम

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि एक्टिंग में आने से पहले 5 साल तक ट्रैवल एजेंट के रूप में काम किया था। उन्होंने बताया कि वह एक ट्रैवल एजेंसी में पार्टनर थे, जहां सुबह 9 बजे ऑफिस जाना और रात 9 बजे वापस आना होता था। अपने काम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वह लग्जरी बसों को अरेंज करते थे, जो मुंबई से अहमदाबाद और मुंबई से भावनगर के बीच चलती थीं।

ये हैं दिलीप जोशी की फिल्में

बात करें उनके इंडस्ट्री में डेब्यू की तो सूत्रों के अनुसार उन्होंने सलमान खान स्टारर फिल्म 'मैंने प्यार किया' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद दिलीप जोशी ने कई फिल्मों और ड्रामा में काम किया। उन्होंने कुछ गुजराती ड्रामा में काम किया था, जिसमें से 'बापू थामे कमाल करी' जैसे शो शामिल हैं। उसके अलावा उन्होंने 'ये दुनिया है रंगीन' और 'क्या बात है में' काम किया था। इसके बाद वह शाहरुख खान की फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी 'और सलमान खान की बेहतरीन फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में भी नजर आए थे और आज वे तारक मेहता में जेठालाल के किरदार से सबको हंसा रहे हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.