Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Bhojpuri: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां भोजपुरी सिनेमा में कर चुकी हैं काम, देखें लिस्ट

Bhojpuri: अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती, राज बब्बर और जैकी श्रॉफ जैसे लोग भोजपुरी सिनेमा में काम कर चुके हैं।

- Advertisement -

Bhojpuri: भोजपुरी इंडस्ट्री देश की किसी भी अन्य इंडस्ट्री के मुकाबले कम पॉपुलर नहीं है। भोजपुरी इंडस्ट्री के फिल्मों की बात करें तो इनको लेकर दर्शकों में जबरस्त जोश देखने को मिलता है। ऐसा नहीं है कि भोजपुरी फिल्मों को सिर्फ बिहार, यूपी में देखा जाता हैं, बल्की आज के समय में भोजपुरी फिल्में दुनिया भर में देखी जा रही है। यही कारण हैं की हिंदी सिनेमा के बाद भोजपुरी सिनेमा के पास सबसे ज्यादा दर्शकों का समूह हैं। इनकी संख्या तकरीबन 40 कारोड़ के पार हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री पुरे देश मैं अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आज भी दर्शकों मैं उनकी फिल्में को लेकर प्यार/पागल पन देखने को मिलता हैं। एक्टर की बात करें तो अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती, राज बब्बर और जैकी श्रॉफ जैसे लोग भोजपुरी सिनेमा में काम कर चुके हैं। अब  हम आपको भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं बेहतरीन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे। जो अपनी खूबसूरती से ही नहीं बल्कि अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत चुकी हैं ।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने दौर की शानदार अदाकारा रही हैं. उन्हें बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से भी कहा जाता है। उनके लाइफ पार्टनर धर्मेंद्र के साथ उनकी  जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया हैं। अपने बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने महज 14 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। हेमा मालिनी ने भोजपुरी फिल्मों में भी अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा है। उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘गंगा’ में काम किया था। इस फिल्म में रवि किशन और मनोज तिवारी के अलावा अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे।

जया बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनकी पत्नी और एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बॉलीवुड में काफी हिट फिल्में दी हैं। जया बच्चन बॉलीवुड की वह अभिनेत्री हैं, जो महज 15 साल की उम्र में जया भादुड़ी को सबसे पहले बंगला के महान फिल्मकार सत्यजीत रे ने अपनी फ़िल्म ‘महानगर’ में लिया था। इससे पहले वह ‘भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन फिल्म इंस्टीट्यूट’ की डिप्लोमा फिल्म ‘सुमन’ में काम कर चुकी थी। इसके साथ ही जया बच्चन कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। एक फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे के साथ अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों एक साथ पर्दे पर नजर आए थे और इन्हें यहां भोजपुरी दर्शकों का खूब प्यार भी मिला था।

ये भी देखें

भाग्यश्री

भाग्यश्री (Bhagyashree) पटवर्धन फिल्म और टेलीविजन की एक कलाकार हैं। दूरदर्शन के कार्यक्रम,अमोल पालेकर द्वारा निर्मित टैली-सीरियल ‘कच्ची धूप’ में इनको पहली बार दर्शकों ने देखा थी। फिर मैंने प्यार किया’ इनकी पहली फ़िल्म थी। मैंने प्यार किया फिल्म को आखिर कौन नहीं जानता यह फिल्म उस वक्त की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। भाग्यश्री ने भोजपुरी इंडस्ट्री में भी अपनी खुबसुरती से दर्शकों के दिल जीत चुकी हैं। भाग्यश्री ने ‘एक चुम्मा दे द राजाजी’,  ‘जनम-जनम के साथ’, देवा जैसी कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। दर्शकों की ओर से उनकी मूवी को खूब पसंद किया गया था।

शरबानी मुखर्जी

शरबानी मुखर्जी (Sharbani Mukherjee) बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी बॉर्डर में काम कर चुकी हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘धरती कहे पुकार के’  में भी काम किया है। भोजपुरी दर्शकों से भी अभिनेत्री को बहुत प्यार मिला है।

रति अग्निहोत्री

रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हैं। उन्होंने दस भाषाओं के तकरीबन 150 फिल्मों में काम किया है। रति अग्निहोत्री अपने स्कूली दिनों के दौरान कई स्टेज शो में हिस्सा लिया करती थी। रति अग्निहोत्री ने साल 2013 में आई भोजपुरी फिल्म  ‘देस परदेस’ में एक्टिंग की थी। इस फिल्म में धर्मेंद्र और कादर खान भी थे।

यहाँ पढ़िए  भोजपुरी से  जुड़ी​​​​  ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts